Wednesday, February 20, 2019

Dil Ko Chune Wale Suvichar In Hindi {*Feb 2019*} दिल को छू जाने वाले विचार

Dil Ko Chune Wale Suvichar


Dil Ko Chune Wale Suvichar In Hindi : हेलो दोस्तो आज हम इस पोस्ट में उनसे इसरो के बारे में बातें करेंगे जो हमारे दिल को छू जाते हैं सुविचार जो जीने की राह दिखाएं ऐसे विचारों से हमें काफी प्रेरणा मिलती है हमें उन्हें अपने जीवन में उतारना चाहिए और अपने मित्रों को भी उनके बारे में अनुभव कराना चाहिए तभी हम अपने दोस्तों और परिवार के सभी सदस्यों को  राह पर ला पाएंगे और उनकी जिंदगी में सुधार आएगा बड़ी दूरी लक्ष्य तय करने के लिए हमें ऐसे सुविचारओं की आवश्यकता पड़ती है जो हमारे हौसले को और भी बुलंद कर देता है हम आज उनके बारे में चर्चा करेंगे हमें पूरा विश्वास है कि आपको यह सुविचार अच्छे लगेंगे सुविचार जो जीने की कला सिखाएं। dil ko chune wali baat.

Dil Ko Chune Wale Suvichar In Hindi | दिल को छूने वाले लाइन


किसी के प्रति मन में क्रोध लिये रहने की अपेक्षा उसे तुरंत प्रकट कर देना अधिक अच्छा है, जैसे क्षणभर में जल जाना देर तक सुलगने से अधिक अच्छा है

सच्चा प्यार ईश्वर की तरह होता हैं चर्चा उसकी सब करते हैं पर आजतक किसीने देखा नहीं.

सच्चा चाहने वाला आपसे प्रत्येक तरह की बात करेगा. आपसे हर मसले पर बात करेगा लेकिन बहुत-सी तथा बड़ी गलतियाँ किए बिना कोई आदमी बड़ा और महान नहीं बनता

एक प्रेम युक्त हृदय सभी ज्ञान का प्रारंभ हैं.

हर किसी को दिल में उतनी ही जगह दो जितनी वो देता हैं.. वरना या तो खुद रोओगे, या वो तुम्हें रूलाऐगा

नये दोस्त बनातें रहो क्योकिं कोई नहीं जानता की किस समय किस कंधे की जरुरत पड़ जाये.

सपने और प्यार में कुछ भी असंभव नही है.

**Dil Ko Chu Jane Wale Suvichar**


अगर जिंदगी में सफल होना हैं तो पैसों को हमेशा जेब में रखना, दिमाग में नही

जुबान का वजन बहुत कम होता हे, पर बहुत कम लोग इसे सम्हाल पाते हे… 

कुछ बनाना है तो काबिल बनो, कमियाबी तो पीछें-पीछें आयेंगी.

हर दिन मै तुमसे और भी ज्यादा प्यार करूंगा. आज, कल (YESTERDAY) से थोडा ज्यादा और कल (TOMORROW) आज से थोडा कम.

दुनिया में सबसे ज्यादा सपने तोड़े हैं इस बात ने,कि लोग क्या कहेंगे

समय अच्छा हो तो आपकी गलती भी मजाक लगती है, और समय खराब हो तो मजाक भी गलती बन जाती है..!

**दिल को छू जाने वाले विचार**


भले ही ये दुनिया तुम्हे मुझसे दूर ले जाये लेकिन तुम्हारा नाम मेरे दिल में हमेशा रहेंगा.

जन्मों-जन्मों से टूटे रिश्ते भी जुड़ जाते हैं बस सामने वाले को आपसे काम पड़ना चाहिए

इस दुनिया मे कोई किसी का हमदर्द नहीं होता… लोग ज़नाजे के साथ भी होते हैं तो सिर्फ अपनी हाजिरी गिनवाने के लिए ….

प्यार के स्पर्श से हर कोई कवी बन जाता है.

इस तरह से अपना व्यवहार रखना चाहिए कि अगर कोई तुम्हारे बारे में बुरा भी कहे, तो कोई भी उस पर विश्वास न करे

कोशिश करना कि जिन्दगी मे वह शख्स आपको हमेशा मुस्कराता हुआ मिले, जो आपको रोज़ आईने में दिखाई देता है!

प्यार अमरत्व का प्रतिक चिन्ह है, यह समय की सभी धारणाओ को गलत साबित करता है, शुरू की सभी यादो को मिटा देता है और अंत के सभी डर को खत्म कर देता है.

यदि जीवन में लोकप्रिय होना हो तो सबसे ज्यादा ‘आप’ शब्द का, उसके बाद ‘हम’ शब्द का और सबसे कम ‘मैं’ शब्द का उपयोग करना चाहिए

प्यार प्यार सालो को गिनने का मामला नही है बल्कि सालो को गिनने लायक बनाने का मामला है.

**Dil Ko Chu Jane Wale Status In Hindi**


👌👌👌👌👌👌👌
*"इन्सान होता है.....*
*प्यार करने के लिए !*
*पैसा होता है ....*
*उपयोग करने के लिए !*
    *किन्तु...*,
*लोग प्यार पैसे से करते है !*
*और उपयोग इन्सान का करते है*
👌👌👌👌👌👌👌

*मत पहनाओ अपनो को*
*शर्तों का लिबास,*
*रिश्ते तो..*
*बिंदास ही अच्छे लगते हैं*


*शब्दों की ताकत को कम मत आंकिये...साहेब*
       *क्योकि*
*छोटा सा  "हाँ" और छोटा सा  "ना" पूरी जिंदगी बदल देता है*....✍


चाहे न रहो तुम मेरे साथ*
पर अपने होने का अहसास रहने दो*
न हो मेरे हाथो में तुम्हारा हाथ*
पर मन में एक आस रहने दो.....*


प्यार – इसे हर कोई चाहता है, हर इंसान के दिल में इसे पाने की चाह होती है जो दिमाग को कमजोर बनाती है, आँखों में चमक लाती है, गालो में निखार लाती है और ब्लड प्रेशर को बढाती है.

कितना कुछ जानता होगा वो शख़्स मेरे बारे में जो मेरे मुस्कराने पर भी जिसने पूछ लिया कि तुम उदास क्यों हो

**सुविचार जो जीने की कला सिखाएं**


दिल कितना अपने अन्दर रख सकता है ये कोई नही गिन सकता बल्कि एक कवी भी नही.

मन में जो हैं साफ-साफ कह देना चाहिए Q कि सच बोलने से फैसलें होते हैं और झूठ बोलने से फासलें

❤दिल मे ना जाने कैसे तेरे लिए इतनी जगह बन गई,*💕💕
*तेरे मन की हर छोटी सी चाह मेरे जीने की वजह बन गई🌹*💕💕

तुम्हारा दीदार..और वो भी..आँखों में आँखें
डालकर.... *ये कशिश..कलम से बयाँ करना भी, मेरे बस की बात नही....*💖⚡😘

मुझे प्यार करो और ये दुनियाँ मेरी हो जाएँगी.

गलती कबूल़ करने और गुनाह छोङने में कभी देर ना करना, Q कि सफर जितना लंबा होगा वापसी उतनी ही मुशिकल हो जाती हैं

🌹स्मार्ट हो आप तो बुरे हम भी नही,*
*इंटेलिजेंट हो आप तो बुद्धू हम भी नहीं,*
       🌾
*दोस्ती कर के कहते हो बिजी है हम,*
*याद करना हमसे सीखो फ्री तो हम भी नहीं!🌹*

*ज़िन्दगी  के इस  कश्मकश  मैं  वैसे तो  मैं  भी काफ़ी बिजी  हुँ ,*
*लेकिन  वक़्त  का  बहाना  बना कर ,*अपनों  को भूल जाना मुझे आज भी नहीं आता !*

*💚एक बेहतरीन सोच💚*


 *हर एक की सुनो👂*
             *ओर हर एक से सीखो*
                 *क्योंकि हर कोई,*
              *सब कुछ नही जानता*
                   *लेकिन हर एक*
       *कुछ ना कुछ ज़रुर जानता हैं!*

**दिल को छू लेने वाले अनमोल सुविचार**


घर आये हुए अतिथि का कभी अपमान मत करना, क्योकि अपमान तुम उसका करोगे और तुम्हारा अपमान समाज करेगा

बड़ी बातो की तरफ ना देखे बल्कि छोटी बातो को ही बड़े प्यार से करने की कोशिश करे.

तुमसे मिलना मेरी किस्मत थी, तुम्हारा दोस्त बनना मेरी पसंद थी लेकिन तुम्हारे प्यार में गिरना मेरे नियंत्रण से बाहर था.

दुनिया में भगवान का संतुलन कितना अद्भुत हैं, 100 कि.ग्रा.अनाज का बोरा जो उठा सकता हैं वो खरीद नही सकता और जो खरीद सकता हैं वो उठा नही सकता

अगर आप किसी को धोखा देने में कामयाब हो जाते हैं तो मान कर चलना की ऊपर वाला भी आपको धोखा देगा क्योकि उसके यहाँ हर बात का इन्साफ जरूर होता है

*स्वभाव रखना है तो उस 🔥दीपक की तरह रखिये, जो बादशाह के महल में भी उतनी ही
रोशनी देता है, जितनी की किसी गरीब की झोपड़ी ⛺में….*

" वक्त " कहता है*
      *मैं फिर न आऊंगा,*
          *मुझे खुद नहीं पता*
   *तुझे हसाऊंगा या रुलाऊंगा,*
       *जीना है तो इस पल को जी ले,*
                 *"क्योंकि"*
   *मै किसी भी हाल में इस पल को,*
    *अगले पल तक रोक न पाऊंगा।*

तुम्हारा दोस्त बनना ही हमेशा से मेरी चाह थी और तुम्हारा प्रिय बनना ही मेरा सपना था.

घृणा बदसूरत निशान को छोडती है जबकि प्यार खुबसूरत निशानों को छोड़ता है.

So, these are the Dil Ko Chune Wale Suvichar In Hindi we have ever seen दिल को छू जाने वाले सुविचार. Share if u like प्यार पर दिल को छू जाने वाले सुविचार , We hope you have got your desired hindi suvichar.

Read More :
Good Morning Sunday Images For Whatsapp
Whatsapp Good Morning Suvichar In Hindi 

No comments:

Post a Comment